Wednesday 22 November 2017

विदेशी मुद्रा - जंकी


एक विदेशी मुद्रा जुबली के रैंबल्स मई 2011 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,747 डाक अदृश्य इस धागे का उद्देश्य व्यापार के बारे में सच्चाई पर चर्चा करना है। यह तरीकों के बारे में एक धागा नहीं होगा मैं अपने तरीकों पर चर्चा नहीं करूँगा मैं व्यापार के सच्चे मूल सिद्धांतों पर चर्चा करना चाहता हूं। महत्वपूर्ण चीजें जो चर्चा नहीं की जाती हैं मैं एक सप्ताह में एक या दो बार इस धागा को जोड़ूंगा क्योंकि मेरा समय है मैं लंदन का व्यापार करता हूं और अमेरिका के पूर्वी तट पर रहता हूं इसलिए मेरे लिए कभी-कभी मुश्किल होती है सबसे पहले मेरा फिर से शुरू हुआ, मैंने 2002 से कारोबार किया है। मैं इक्विटी में शुरू हुआ और लीवरेज और रुझानों के कारण वायदा में स्थानांतरित हुआ। मैंने तीन साल पहले विदेशी मुद्रा के साथ शुरुआत की और वापस कभी नहीं देखा। मैंने व्यापारिक इक्विटी के पहले चार वर्षों के लिए लाभ नहीं किया। व्यापार वायदा के दौरान मैंने अपनी शैली का पता लगाया। मैं पिछली जून में अपनी नौकरी छोड़ने में सक्षम था और अब पूरी तरह से व्यापार कर रहा हूं। यह धागा किसी खास क्रम में उल्लू नहीं है और उसका उद्देश्य लाभदायक होने के लिए बुनियादी बातों पर चर्चा करना है। थ्रेड के नियम सरल हैं, अगर आप जो महान कहते हैं, इससे सहमत हैं, मुझे एक ज़ोर देना यदि आप सहमत नहीं हैं कि ठीक है लेकिन यह भी सम्मानजनक है। मुझे एक अच्छा बहस पसंद है लेकिन व्यक्तिगत हमलों को बर्दाश्त नहीं करते। मुझे उम्मीद है कि आप यहां कुछ का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप लाभदायक बनने के लिए कठोर हैं तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। संपादित करें: मैं आखिरकार विधि के बारे में बात कर रहा था। ऐसा लगता है कि आप एक उदाहरण के बिना एक बिंदु बना सकते हैं। मई 2011 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,747 डाक अदृश्य व्यापारी को नुकसान उठाना सीखना चाहिए। यदि आप एक व्यापारी के रूप में नुकसान उठाना नहीं चाहते हैं तो आप अंततः सभी घाटे की मां लेंगे। यदि व्यापारी हानि लेने के लिए तैयार नहीं है तो वह हमेशा छोटे लाभों वाले ट्रेडों को बंद कर देगी जो कि कभी उनके नुकसान को दूर नहीं करेंगे। यह मेरा सबसे कठिन सबक था मैं अपने आप को एक सुंदर व्यक्ति समझता हूं, लेकिन यह मेरे लिए बेहद कठिन था मेरे लिए प्राकृतिक प्रवृत्ति जल्द ही ब्रेकएव को रोकना था, जैसे ही व्यापार अच्छा लाभ में था। बेशक बाजार अक्सर आपके ब्रेकएवन स्टॉप को बाहर ले जाने के बाद रोल करेगा और फिर लक्ष्य तक दौड़ जाएगा। आपने अपनी पद्धति को डिज़ाइन करने में बहुत समय बिताया, आप अपना तरीका जांचने में बहुत समय बिताया, अपना स्टॉप और लक्ष्य सेट करें और कंप्यूटर को बंद करें, लेकिन आपको नुकसान उठाने के लिए तैयार होना चाहिए। मैं इस पर पर्याप्त महत्व नहीं दे सकता एक बार जब मुझे सकारात्मक उम्मीदों के साथ एक पद्धति मिली तो यह मेरे लिए फायदेमंद होने के लिए महत्वपूर्ण था। कृपया अपने विचारों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। मुझे निश्चित रूप से अभी भी सीखना है और उम्मीद है कि इन बिंदुओं पर चर्चा करने से मुझे मेरे व्यापार में मदद मिलेगी और साथ ही रास्ते में कुछ अन्य लोगों की मदद करनी चाहिए। जून 2012 में शामिल हुए स्थिति: धैर्य के साथ सदस्य 121 पदें व्यापारी को नुकसान उठाना सीखना चाहिए। यदि आप एक व्यापारी के रूप में नुकसान उठाना नहीं चाहते हैं तो आप अंततः सभी घाटे की मां लेंगे। यदि व्यापारी हानि लेने के लिए तैयार नहीं है तो वह हमेशा छोटे लाभों वाले ट्रेडों को बंद कर देगी जो कि कभी उनके नुकसान को दूर नहीं करेंगे। यह मेरा सबसे कठिन सबक था मैं अपने आप को एक सुंदर व्यक्ति समझता हूं, लेकिन यह मेरे लिए बेहद कठिन था मेरे लिए प्राकृतिक प्रवृत्ति जल्द ही ब्रेकएव को रोकना था, जैसे ही व्यापार अच्छा लाभ में था। बेशक बाजार अक्सर होगा मैं आपके साथ सहमत हूं कि किसी को कम संख्या का सामना करना सीखना होगा और हरे रंग की संख्याओं का सामना करना होगा (जो कि लाल नंबर से ज्यादा कठिन होता है) आसानी से और उन योजनाओं पर ध्यान दें। मेरा बहुत सीमित अनुभव (लाइव ट्रेडिंग का आधा वर्ष) मुझे सिखाया है कि, मुझे अपनी योजनाओं (प्रणालियों) पर पूरा भरोसा करने की आवश्यकता है ताकि जब परीक्षण का समय आ जाए, तो मैं बाजार के ज्वार के बारे में चिंतित होने के बजाय खुद को अनुशासन पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं। मुझे सितंबर ग्यारह हमलों से तीन महीने पहले मेरे बहुराष्ट्रीय वाणिज्यिक लाइसेंस मिल चुके हैं। मेरे कैरियर पथ को समाप्त कर दिया है, इसलिए मैं सिर्फ अब मनोरंजक उड़ रहा हूं। सोमवार और कभी-कभी मंगलवार को बैल और भालू तय कर रहे हैं कि सप्ताह ऊपर या नीचे होगा या नहीं। निर्णय के अंक मैं चार्ट में पोस्ट की दो पंक्तियाँ हैं I यह व्यापार रणनीति में जाने के लिए इस धागे का उद्देश्य नहीं है, लेकिन मैं इस सप्ताह पूरे क्षेत्र के आसपास व्यापार करेगा। मैं लक्ष्य और प्रविष्टियों के लिए इन कीमतों का उपयोग करेगा। मूल्य सब कुछ है निश्चित समय पर मूल्य सोने है यह सच्चाई में आगे बढ़ेगा भयानक मैं अपना वीएफआर रेटिंग प्राप्त करना चाहता था, लेकिन जब मैंने एसडीएम (ब्राउन फील्ड, सैन डिएगो) में काम किया तो एक छोटे विमान फ्लिप और क्रैश देखा। भले ही यह एक छात्र पायलट एक तूफानी दिन पर एक प्रयोगात्मक उड़ने वाला था, फिर भी मेरे सिर में यह एक बुरा याददाश्त छोड़ दिया। आपका निर्णय अंक दिलचस्प हैं बीमार पूरे हफ्ते उन पर मेरी नजर रखें मैं आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं कि सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए आवश्यक सभी चीजें अकेले कीमत में हैं मैं भी 10 साल के लिए व्यापार कर रहा था और एक संकेतक नशेड़ी के सभी चरणों के माध्यम से चला गया यह हाल तक तक नहीं था, मुझे एहसास हुआ कि यह पूरे समय मेरे चेहरे पर घूर रहा था। अब मेरा चार्ट पूरी तरह से संकेतक निशुल्क है और आईएम व्यापार मेरे पास कभी भी बेहतर है। मई 2011 की स्थिति में शामिल: सदस्य 1, 747 डाक अदृश्य मैंने चार्ट के बारे में एक स्टेचस्टिक जोड़ा, जो कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं। यदि आप एक व्यापारी के रूप में संकेतक का उपयोग करने पर जोर देते हैं, तो कृपया उन्हें केवल आँख बंद करके न देखें। किसी भी व्यापार के किसी भी क्षेत्र की पूरी लंबाई में ओस्ट्रॉस्ट क्षेत्र में स्टोकेस्टिक नहीं है और विविधता दिखा रहा है। इसे अनदेखा करना आपके व्यापार में सुधार करेगा। व्यापार क्षेत्र की पहचान करने के कई तरीके हैं कुछ व्यापारियों क्षैतिज SampR का उपयोग करते हैं, कुछ आपूर्ति आपूर्ति की मांग (सैम सीडेन इस के लिए एक अच्छी खोज है), ट्रेंडलाइन और इत्यादि। यहां पर यह सबक है कि मुझे मुश्किल तरीके से सीखना है, केवल उन क्षेत्रों में व्यापार करें जिन्हें आपने परीक्षण किया और सिद्ध किया है आप एक बढ़त संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सदस्यों के इस धागे में पोस्ट करने के लिए कम से कम 0 वाउचर होने चाहिए। 0 व्यापारियों अब देख रहे हैं विदेशी मुद्रा फैक्टरीएग एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। एक विदेशी मुद्रा जंकी के रैबलिंग मई 2011 स्थिति में शामिल हैं: 1,747 सदस्यों सदस्य अदृश्य मनोविज्ञान यह महत्वपूर्ण है कि व्यापारी को अपने लक्ष्य तक पहुंचने तक विजेताओं के साथ छड़ी करने में सक्षम। बिना किसी आरक्षण के व्यापारी को अपने घाटे में कटौती करने में मदद करने में मनोविज्ञान भी महत्वपूर्ण है अगर व्यापार में कोई पवित्र ग्रील है तो यह दो बुनियादी चीजें हैं। नुकसान काटना और सवारी करने वाले विजेताओं की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। कई व्यापारियों को खोने वाले वास्तव में प्रयास करते हैं या उन तरीकों की खरीद करते हैं जो काम करते हैं लेकिन वे मानसिक रूप से खेल व्यापार के लिए तैयार नहीं हैं जो आपके दिमाग से खेलता है लोगों को स्कूल में एक युवा उम्र से सिखाया जाता है कि 90 से कम कुछ भी नाकाम हो रहा है (ए से कम)। बहुत से लोग बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हैं और इसलिए गलत नहीं होना पसंद करते हैं। व्यापार थोड़ा अलग है, जो अक्सर एक जीतने वाली रणनीति हानि अनुपात में कम जीत पर निर्भर हो सकती है। कई बहुत फायदेमंद विधियों में 40 या 30 प्रतिशत रेंज में जीत दरें हैं। इन विधियों में तेजी से पराजित होकर विजेताओं की सवारी पर निर्भर है। हमारा मनोविज्ञान अक्सर यह है कि खोने वाला व्यापार विफलता के बराबर होता है, जब वास्तव में, यह विफलता नहीं है, लेकिन केवल एक खो व्यापार है कई नौसिखिए व्यापारी विफलता के रूप में व्यापार को देखते हैं और बस इसके बजाय उम्मीद कर रहे व्यापार को बंद नहीं करते कि वह वापस आ जाएगा। अक्सर एक नौसिखिए व्यापारी के साथ नुकसान की आशंका की प्रवृत्ति होती है और कोई भी व्यापार जो कि लाभ में जाता है, ब्रेकवेन में या एक छोटे से लाभ के लिए जल्दी से कट जाता है। कई व्यापारियों को इस स्तर से पीछे नहीं जाना पड़ता क्योंकि वे पराजित होते हैं और विजेताओं को कटौती करते हैं, जब तक कि उनके खाते में कुछ भी नहीं होता है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिनके बारे में मैंने यहां वर्णित किया है तो थोड़ा व्यायाम है, मैं ट्रेडों को खोने का पिछले डर पाने में मदद करता था। एक छोटा खाता खोलें, 50.00 ठीक है। ओंडा अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि आप किसी भी आकार की स्थिति का व्यापार कर सकते हैं। पंद्रह मिनट का चार्ट खोलें, कोई भी जोड़ी ठीक है। किसी भी समय वर्तमान बार पिछले पट्टी के उच्चतम से अधिक हो जाता है, तो लाल हो जाता है शॉर्ट। लंबे ट्रेडों के लिए विपरीत करें रोक वर्तमान बार के उच्च या निम्न के ऊपर एक टिक है व्यापार का आकार एक सौ इकाइयां है, जो एक पैसा है। आप इस के साथ कई नुकसान ले लेंगे और यह आपको जल्दी से उन्हें मारने के लिए सिखाना होगा। इस अभ्यास के कुछ हफ्तों के बाद आपको नुकसान के साथ सहज होना चाहिए। जब तक आप एक विपरीत संकेत प्राप्त नहीं करते हैं तब तक आप व्यापार को पकड़ते हैं, जिससे विजेताओं को पकड़ने में आपकी मदद करनी चाहिए यह एक व्यापार रणनीति नहीं है, यह सिर्फ़ अनुशासन में एक अभ्यास है। अब जब मैंने उनसे कहा था कि: सच: मनोविज्ञान महत्वपूर्ण है, लेकिन सिर्फ अगर आपके पास विजयी विधि है यदि आप जानते हैं कि आपकी पद्धति केवल जीत जाएगी तो आपको अपने मन को प्रशिक्षित करना शुरू करना चाहिए। एक महान मनोविज्ञान होने से बेकार हो जाता है यदि एक खोने की रणनीति पर अभ्यास किया जाए व्यापार के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती यह बिना किसी सवाल के जानना है कि जिस पद्धति पर आप व्यापार करते हैं वह लाभदायक है। केवल जब आप जानते हैं कि विधि का काम करता है, तो आपके मनोविज्ञान को सुधारने में आपकी मदद मिलेगी। मई 2011 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,747 डाक अदृश्य मुझे उम्मीद है कि सभी 2013 के एक महान पहला व्यापार सप्ताह था। दिसम्बर 2006 को शामिल किया गया स्थिति: बैकटेस्ट अर्थहीन है (मेरे लिए) 1,832 पदों को लगता है कि अगर मैं अपनी पद्धति जीत रहा हूं, तो इससे सहमत होना मुश्किल लगता है I एक pyschology समस्या है मुझे लगता है यह पीपीएल के अधिकांश के लिए एक ही है। मनोविज्ञान ज्यादातर अनिश्चितता के कारण होता है एक व्यापारी अपनी कार्रवाई के नतीजे पर ध्यान नहीं देता है, इसलिए उसकी भावनाएं किक करती हैं और गड़बड़ कर देती हैं कोज़ की, यह सुनिश्चित करने के लिए कि 100 निश्चित न हो, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह निश्चित रूप से सुनिश्चित हो। मनोविज्ञान महत्वपूर्ण है, लेकिन केवल अगर आपके पास जीतने वाली विधि है अगर मुझे पता है कि मेरी पद्धति जीत रही है, तो मुझे सहमत होना मुश्किल लगता है, मुझे कोई पेसालोलॉजी समस्या नहीं है, मुझे लगता है कि ज्यादातर पीपीएल मनोविज्ञान ज्यादातर अनिश्चितता के कारण होता है एक व्यापारी अपनी कार्रवाई के नतीजे पर ध्यान नहीं देता है, इसलिए उसकी भावनाएं किक करती हैं और गड़बड़ कर देती हैं कोज़ की, यह सुनिश्चित करने के लिए कि 100 निश्चित न हो, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह निश्चित रूप से सुनिश्चित हो। आपके बयानों से पता चलता है कि हम सहमत हैं। आप सही हैं कि मनोविज्ञान की समस्या आती है जब व्यापारी किसी विशिष्ट व्यापार के नतीजे के बारे में अनिश्चित है। यदि आप जानते हैं कि आपकी विधि लाभदायक है, तो आप मौजूदा व्यापार, जीत या हार के बारे में चिंता नहीं करेंगे। आप जानते हैं कि बड़ी संख्या में ट्रेडों पर आप मुनाफे में समाप्त होंगे इस कारोबार में कई लोग खो देते हैं क्योंकि वे यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करते हैं कि उनके तरीकों से लंबे समय तक कार्य किया जाता है। इतने सारे लोग एक छोटे से खोने के बाद एक विधि (अच्छे या बुरे) को छोड़ देते हैं। उस बिंदु पर मैं तनाव करने का प्रयास कर रहा था, पहली बार एक कार्यशील विधि प्राप्त करने के लिए, एक ऐसा तरीका जो कि व्यापारी कोनो अच्छा है और फिर इक्विटी में सामान्य झूलों से मुकाबला करने के लिए काम करना है। साथ ही मैं यह भी कहना चाहूंगा कि मैंने इस मुद्दे से निपटने के लिए वास्तव में एक छोटे से खाता खोल दिया था। मैंने वास्तव में व्यापारिक अभ्यास के माध्यम से जाना था जो मैंने वर्णित किया था। कितने व्यापारी वास्तव में अपनी खामियों से निपटने के लिए खाते खोलने की परेशानी में जाएंगे साल पहले उनके पदों में पीटर क्राउन ने सवाल पूछा, क्या आप व्यापार करने के लिए कुछ सीखेंगे: लगभग कुछ भी नहीं होगा मई 2011 की स्थिति में शामिल: सदस्य 1,747 पोस्ट अदृश्य महत्वपूर्ण मूल्य स्तर आम तौर पर हो रहे हैं क्योंकि वह ऐसा है जहां व्यापारियों ने अपने आदेश रखे हैं। मेरी पहले की एक पोस्ट में मैंने जिस तरह से कीमत को स्तर से लेकर स्तर तक समझने का वर्णन किया है दलालों और बैंकों को भुगतान करने के लिए इन आदेशों को भरना होगा और उनके पास इन स्तरों में कीमतों की कीमत के लिए बहुत अधिक धन और रणनीतियां हैं। एक चार्ट पर इन क्षेत्रों के बारे में सोचे जा सकते हैं विकी ऑर्डर के एक विशाल स्टैक और खरीद ऑर्डर के एक विशाल ढेर और केवल बेहिचक व्यापारियों के मध्य में स्वादिष्ट तलाश मूल्य बार पर व्यापार। बेशक कुछ भी 100 सही नहीं है, लेकिन वास्तव में अच्छा पैसा बनाने के लिए आप सभी की जरूरत है 21 के आसपास जोखिम का इनाम और एक सभ्य जीत दर यदि आप दैनिक समय सीमा पर खुश व्यापार कर रहे हैं तो आप अपने ट्रेडों को ट्रिगर करने के लिए मासिक और वार्षिक स्तर का उपयोग कर सकते हैं। गेटर मुझे ऐसा एक ही स्तर का उपयोग करता है, लेकिन वह उन स्तरों का भी उपयोग करता है जो काफी पुराने हैं। मुझे यकीन नहीं है कि उसका समय क्षितिज है, लेकिन मुझे लगता है कि वह कुछ अल्पावधि में काम करता है और कुछ समय तक। वह भी पिवोट्स का उपयोग करने में सफल रहे हैं, लेकिन मैं उन पर विश्वास नहीं करता। पिछली सीमा का उपयोग करके धुरी केवल एक गणितीय सूत्र है मैं केवल एक मूल्य स्तर का उपयोग करने वाले व्यापार को पसंद करता हूं, मेरा मानना ​​है कि एक स्थान के व्यापारियों (बड़े और सूचित किए जाने वाले) उनके आदेश रखेंगे। दैनिक बंद उन स्तरों में से एक है। मुझे लगता है कि व्यापार में सफल होने के लिए यह आपकी स्क्रीन से कुछ भी खत्म करना महत्वपूर्ण है जो इन महत्वपूर्ण स्तरों से विचलित हो जाएगा। मैं यह भी समझता हूं कि मेरा तरीका एकमात्र तरीका नहीं है और कई सफल व्यापारियों ने पिविट्स और फाइब्स का उपयोग किया है और उन्हें लाभ का उपयोग करने के लिए एक रणनीति मिल गई है जब मैं विदेशी मुद्रा शुरू किया और यह व्यापार का एक लाभदायक तरीका था, तो मैं जेम्स 16 प्रशंसक था, लेकिन मैं ड्रॉडाउथ से नफरत करता हूं जो व्यापार के बार ब्रेक के लिए बहुत आम है। फ़्यूचर्स के साथ मैंने पिवोट्स का इस्तेमाल किया था और सीमांत सफलता मिली लेकिन मुझे पता था कि कुछ बेहतर होना चाहिए, लेकिन मुझे कभी इसे नहीं मिला। यह तब होता है जब मैं कैसे पिंस और अन्य मूल्य कार्रवाई सलाखों के रूप में खोदना शुरू कर देता हूं और उन स्तरों की जांच करता हूं जो उनके विक्स के भीतर थे, जिन्हें मैं वास्तव में व्यापार करने के लिए सीखा था एक पिन बार व्यापारी सफल हो सकता है, लेकिन लोग वास्तव में पैसे कमा रहे हैं, वे लोग जिनके शीर्ष पर पाँच या छः पाइप होते हैं, वे विकट के अंदर अच्छी तरह से करते हैं। मेरे लिए एक बड़ा मोड़ मेरे शोध में सैम सीडियन खोज रहा था। यह समझ है कि आदेश वास्तव में बाजार को कैसे ले जाते हैं, मुझे अपने रास्ते पर सेट करते हैं। मज़े के लिए, एक चार्ट खोलें और जो महत्वपूर्ण महसूस कर रहे हैं उसे चिह्नित करना शुरू करें, फिर महत्वपूर्ण सहायता और प्रतिरोध वाले क्षेत्रों को वापस स्क्रॉल करें और देखें कि उन क्षेत्रों को एक महत्वपूर्ण मूल्य स्तर के साथ मिलना चाहिए। एसएमपीआर वास्तव में वास्तव में ज्यादा नहीं बोलता है, लेकिन कुछ कीमतों को उन स्तरों पर बंद करने का कारण था। यह एक चिकन या अंडे का प्रस्ताव है क्योंकि आप एसएमपीआर व्यापार कर सकते हैं बिना इसके पीछे यांत्रिकी जानना, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि मैं कुछ क्यों कर रहा हूं। एक चार्ट का उदाहरण चित्र को चित्रित करने में मदद कर सकता है: अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) नवम्बर 2012 में शामिल हो गया स्थिति: डॉक्टर डॉक्टर डब्ल्यूएचओ। 2,518 पद अपने त्वरित और पूरी तरह उत्तर के लिए धन्यवाद। मैं वास्तव में सैम के प्रशंसक भी हूं, हालांकि व्यावसायिक हितों ने मेरे दिमाग के पीछे के इरादों के लिए संदेह का एक बीज लगाया है। मैं जानता हूं कि आप अपनी विशिष्ट व्यापारिक शैली पर चर्चा करने के लिए यहां नहीं हैं, लेकिन बार की रुचि के बावजूद स्तरों को देखने के बारे में आपका उल्लेख यदि आप इस पर कूदना नहीं चाहते हैं, तो मैं पूरी तरह से समझता हूँ। जब आप कहते हैं कि आप इन छोटे क्षेत्रों को देखते हैं, तो वास्तव में पुष्टि करने के लिए आप क्या प्रयोग कर रहे हैं कि एक उम्मीद की प्रतिक्रिया हो रही है मुझे लगता है कि अगर मैं अपने चार्ट में बहुत ज़ूम ज़ूम करता हूं तो मुझे लगता है कि कई सूक्ष्म स्तरों का मतलब दैनिक मूल्य कार्रवाई, जब तक कि आप केवल स्तरों को लेते हैं और कुछ हानियों को लेने के लिए तैयार नहीं होते हैं जब तक कि आप सही स्थिति प्राप्त न करें, एक बड़ा स्थिति का आकार प्राप्त करने के लाभ के साथ। रास्ते से आपके योगदान के लिए धन्यवाद। मुझे पता है कि बहुत से लोग इस पर से गुजरेंगे, लेकिन भविष्य में जब वे थोड़ा समझदार होंगे तो वे वापस आएँगे और समझ लें कि ऐसा क्यों महत्वपूर्ण है खुदरा व्यापार गरीबों से लेने और अमीर को देने का घोटाला है। मई 2011 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,747 डाक अदृश्य आपके त्वरित और पूर्ण उत्तर के लिए धन्यवाद। मैं वास्तव में सैम के प्रशंसक भी हूं, हालांकि व्यावसायिक हितों ने मेरे दिमाग के पीछे के इरादों के लिए संदेह का एक बीज लगाया है। मैं जानता हूं कि आप अपनी विशिष्ट व्यापारिक शैली पर चर्चा करने के लिए यहां नहीं हैं, लेकिन बार की रुचि के बावजूद स्तरों को देखने के बारे में आपका उल्लेख यदि आप इस पर कूदना नहीं चाहते हैं, तो मैं पूरी तरह से समझ सकता हूँ। जब आप कहते हैं कि आप इन छोटे क्षेत्रों को देखते हैं, तो आप वास्तव में पुष्टि करने के लिए क्या उपयोग कर रहे हैं कि एक उम्मीद की प्रतिक्रिया हो रही है मुझे लगता है कि अगर मैं बहुत दूर में ज़ूम करता हूं यह इतना अधिक नहीं है कि मैं स्तरों पर विकल्स के भीतर देख रहा हूं, लेकिन उस स्तर पर पहली जगह पर विक्स का कारण होता है। एक अन्य चार्ट उदाहरण: हाय एसपी, बहुत जानकारीपूर्ण धागा आप कुछ असली जवाहरात एक स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से साझा कर रहे हैं बहुत धन्यवाद। इसलिए ऐतिहासिक चार्ट को देखने और एसआर लाइनों को आकर्षित करना आसान होता है, क्योंकि मैं ज्यादातर लोगों को सोचता हूं। एक बार स्क्रीन पर थोड़ा सा समय आने पर आप जल्दी से उदाहरण के लिए पहचान लेंगे जब एए ने एक निश्चित स्तर को छुआ और खारिज कर दिया है या फिर उसके माध्यम से गोली मार दी तो फिर एस आर आर बना दिया गया है या कई बार इत्यादि आदि को बार-बार बंद करके इसे सम्मानित किया गया है। एक बार जब आप जानते हैं कि आप क्या देख रहे हैं, तो आजकल चार्ट पर क्षैतिज स्तर स्पष्ट रूप से आसान है। आपने कुछ मान्य और रोचक प्रश्न उठाए हैं। पहला बिंदु: एसएपीआर को हिंदसौइट में आकर्षित करना बहुत आसान है, वास्तव में जोन हर जगह होते हैं और उनका लगातार उल्लंघन होता है या सम्मान होता है। उदाहरण के चार्ट में मैंने Kanzler के लिए पोस्ट किया था, लेकिन आप देखेंगे कि मैंने केवल एक स्तर को हाइलाइट किया है। कई बार चार्ट पर घूरते हैं और उन स्तरों को खोजने के लिए परीक्षण करते हैं जो मुझे उस स्तर को दिखाते हैं जिन पर मैं भरोसा करना चाहता हूं। यह कुछ ऐसा है जो प्रत्येक व्यापारी के लिए निजी होने जा रहा है, मैं इस धागे से कोशिश कर रहा हूं ताकि लोगों को ये विकल्प बनाने में सीख सकें। इन स्तरों के व्यापार के संबंध में, यह तय करने के लिए प्रत्येक व्यापारी पर निर्भर है। कुछ लोग स्तर के आसपास बार-बार व्यापार करने के लिए चुन सकते हैं (पिंक्स इत्यादि आदि)। कुछ लोग केवल अस्वीकृति के लिए इंतजार कर सकते हैं या स्तर के करीब एक करीब हो सकते हैं फिर retest पर दर्ज करें निजी तौर पर मैंने पर्याप्त स्तरों का परीक्षण किया है, और मैं काफी चुस्त हूँ कि मैं एक स्पर्श व्यापारी हूं। यह सबसे आक्रामक शैली है लेकिन प्रविष्टियां आमतौर पर सबसे अच्छी होती हैं और बहुत अधिक परीक्षण के माध्यम से मुझे पता है कि इससे पहले कि मैं इसे बंद कर दूं, कीमत अपने स्तर से कितनी दूर होनी चाहिए I मैंने यह भी अच्छी तरह से पता लगाया है कि एक बार जब मैं बंद कर देता हूं, तो मैं आम तौर पर विपरीत दिशा में प्रवेश करने के लिए स्तर के प्रतिमान प्राप्त करता हूं और आम तौर पर रीन्ट्री पर लाभ मेरे सामान्य लक्ष्य और स्टॉप की दूरी भी देगा। जिस तरह से मैं व्यापार करता हूं वह निश्चित रूप से सभी के लिए नहीं है, आपको चलने वाली ट्रेन के सामने कूदना और डर के बिना नुकसान उठाने के लिए आराम करना होगा। मैं अपने सभी स्तरों को प्रकट नहीं करूँगा मैंने साप्ताहिक बंद दो बार दिखाया है ताकि लोगों को शुरू करने के लिए एक जगह हो। वहाँ अन्य स्तर हैं और वे कुछ कड़ी मेहनत के साथ पा सकते हैं। मैं कहूंगा कि मेरे सभी स्तर एक विशिष्ट समय पर किसी विशिष्ट समय पर आधारित हैं। मैं उन स्तरों का व्यापार नहीं करता जो पूरे दिन एक अल्पावधि चार्ट पर पॉप अप करते हैं आप सही हैं कि किसी भी चार्ट पर बहुत सारे उद्धरण स्तर हैं, व्यापारियों की नौकरी अनुसंधान और उन लोगों का पता लगाने के लिए होती है जो एक ट्रेडिंग रणनीति बनाने के लिए पर्याप्त रूप से पकड़ते हैं। मुझे कुछ याद होना चाहिए या यह समय के मुद्दे से संबंधित है, क्योंकि यह एक बहुत ही वैध मूल्य धुरी जैसा दिखता है प्रतिरोध के रूप में कार्य किया, समर्थन के रूप में पुनः परीक्षण किया गया, टूटा हुआ और प्रतिरोध के रूप में फिर से परीक्षण किया गया। वापस स्क्रॉल करें और अपने आप से पूछें कि उस स्तर का समर्थन करने वाला कोई विशिष्ट मूल्य है या क्या यह कुछ ऐसा दिखाई देने वाला है यहां एक नया चार्ट पोस्ट करना, एक और स्तर पर है मैंने यह व्यापार किया स्तर पर कड़ी मेहनत कर लो, मुझे उस ट्रेन के सामने कदम उठाने का विश्वास क्यों होता? मैं आपको बता सकता हूं कि जब यह मेरे स्तर पर आया तो गैस के साथ खाना पकाने था। मैं उस समय एटीआर के साथ 20 पिप्स और स्प्रेड स्टॉप का उपयोग कर रहा था। मैं आपको बता सकता हूं कि जिस समय कीमतें बढ़ रही थीं, मैं आसानी से पन्द्रह या बीस लाख खरीदा होता था और कीमत नीचे भी धीमा नहीं कर सकता था ड्रॉ नीचे केवल 17 pips था आप देख सकते हैं कि मुनाफे की क्षमता 100 से ज्यादा थी। इस तरह से बाजार संचालित होता है। बड़े व्यापारियों को तरलता की आवश्यकता होती है और यह एक मूल्य स्तर था जहां बड़े व्यापारियों के व्यापार। यहां क्यों रोक रहे हैं बड़े व्यापारियों ने लंबे समय तक या कम होने के लिए स्टॉप का इस्तेमाल किया है क्या आपने बाजार संरचना को घुमाया है और फिर से अध्ययन करना शुरू कर दिया है, यहां पर एक ज़ज़ोले बनने की कोशिश नहीं की, मैं आपको यह सोचने के लिए चाहता हूं कि किन स्तर वास्तव में महत्वपूर्ण हैं चार्ट पर हर SampR व्यापार योग्य नहीं है अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) वापस स्क्रॉल करें और खुद से पूछिए कि उस स्तर का समर्थन करने वाला एक विशिष्ट मूल्य है या क्या यह कुछ ऐसा दिखाई देने वाला है यहां एक नया चार्ट पोस्ट करना, एक और स्तर पर है मैंने यह व्यापार किया स्तर पर कड़ी मेहनत कर लो, मुझे उस ट्रेन के सामने कदम उठाने का विश्वास क्यों होता? मैं आपको बता सकता हूं कि जब यह मेरे स्तर पर आया तो गैस के साथ खाना पकाने था। मैं समय पर एटीआर के साथ केवल 20 पिप्स और स्प्रेड स्टॉप का उपयोग कर रहा था। मैं आपको बता सकता हूं कि जिस समय कीमतें बढ़ रही थीं, मैं आसानी से पन्द्रह या बीस लाख खरीदा होता था और कीमत नीचे भी धीमा नहीं कर सकता था । मुझे आशा है कि मैं यहाँ नहीं हूँ, और मैं आलसी होना नहीं चाहता। Ive ने मुख्यालय संरचना संरचना के लिए एक नज़र लिया और इस पृष्ठ पर बाज़ार के ऊंचा और चढ़ावों पर एक उपधारा के साथ मैं सबसे अच्छा आया। बंद करने के लिए समय को देखते हुए या तो मदद करने में प्रतीत नहीं होता है, क्योंकि न ही रेखा 11 ईएसटी पर लन्दन के बंद के आधार पर लगती है। 914 से लेकर 917 तक, यह पहली चार्ट पर आपूर्ति स्तर के रूप में काम किया, और वास्तव में इसके अगले स्पर्श पर होने वाली प्रतिक्रिया के रूप में प्रतिक्रिया की, हालांकि यह एक छोटा सा भालू रैली थी नया चार्ट, मुझे एक ऐसा क्षेत्र दिखाई देता है जहां हमारे पास एक आपूर्ति ज़ोन था जो मांग बदल गया था। मैं व्यक्तिगत रूप से उस पर सावधानीपूर्वक कूद रहा होता, क्योंकि यह दूसरा प्रदर्शन होता। संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment