Saturday 30 December 2017

पाकिस्तानी फार्माकोलॉजी में इन्स्टाइनक्स शाखाएं


पाकिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय भुगतान विधियां: स्विफ्ट वायर ट्रांसफर विदेश में पैसा भेजना और विदेशी कंपनियों या व्यक्तियों के भुगतान प्राप्त करना पाकिस्तान में आश्चर्यजनक रूप से कठिन है ऐसे कई कारक हैं जो भुगतान पद्धति की लागत, विदेशी पार्टी को भुगतान विधि की राशि और स्वीकार्यता को स्थानांतरित करने के लिए समय लेते समय खेलते हैं। इस पोस्ट में मैं स्विफ्ट वायर ट्रांसफर को देखता हूं और इसके फायदे और नुकसान पर चर्चा करता हूं। SWIFT वायर ट्रांसफर SWIFT एक एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग मानक है जो दुनिया भर के बैंकों द्वारा वायर ट्रांसफ़र निर्देश प्रेषित करता था। SWIFT प्रणाली का उपयोग करके आप ग्रह पर लगभग किसी भी देश में धन हस्तांतरित कर सकते हैं। वायर ट्रांसफर प्राप्त करना मैंने पहले पाकिस्तान में वायर ट्रांसफर भुगतान प्राप्त करने के बारे में लिखा है। स्विफ्ट वायर ट्रांसफर प्राप्त करना आसान है क्योंकि इसके लिए केवल बैंक खाते की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि एक रुपये का खाता पर्याप्त होगा। तार स्थानांतरण स्थान भेजा जा रहा है तार अंतरण भेजना एक पूरी अलग कहानी है अपने खुद के नाम पर एक तार भेजने में सक्षम होने के लिए आपको विदेशी मुद्रा खाते की आवश्यकता है कुछ विदेशी मुद्रा कंपनियां आपकी ओर से पैसे का भुगतान कर सकती हैं लेकिन फिर धन उनके नाम पर भेजा जाता है और यह अक्सर विदेशी कंपनियों के लिए अस्वीकार्य है। वायर ट्रांसफर की लागत लागत के संदर्भ में, वायर ट्रांसफर काफी महंगा है। प्रेषक 8217 के बैंक शुल्क, संवाददाता बैंक शुल्क और प्राप्तकर्ता बैंक शुल्क हैं। पाकिस्तान में 15 और 25 के बीच एक वायर ट्रांसफर की लागत भेज रही है। पाकिस्तान के बाहर यह राशि बहुत अधिक हो सकती है। उदाहरण के लिए अमेरिका में करीब 50 लोग। पाकिस्तान के बैंकों में आम तौर पर डायल ट्रांसफर प्राप्त करने के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है। हालांकि, वे मुद्रा रूपांतरण से पैसे कमाते हैं। यूएस और यूरोपीय बैंक ग्राहकों को एक अंतर्राष्ट्रीय तार प्राप्त करने के लिए चार्ज करते हैं छिपी हुई लागत अक्सर संवाददाता बैंक फीस होती है। ये बैंक अपने गंतव्य के लिए धन की सहायता करते हैं और वे प्रेषक या रिसीवर को जानकर या इसके लिए सहमति देने के बिना मनमानी शुल्क लगा सकते हैं। अतीत में मैंने संवाददाता बैंकों के लिए लगभग 65 के रूप में ज्यादा खो दिया है। इन सभी बैंक फीस के परिणामस्वरूप यह कहना असंभव है कि प्राप्तकर्ता को SWIFT वायर ट्रांसफर लेनदेन में कितना मिलेगा। आईएमओ यह वायर ट्रांसफ़र का सबसे बड़ा नुकसान है। वायर ट्रांसफर केवल कम से कम 1,000 के लेनदेन के लिए अनुशंसित हैं बैंक शुल्क में छोटे लेनदेन अव्यावहारिक थे। तार अंतरण की गति प्राप्तकर्ता 8217 के खाते में जमा करने के लिए स्विफ्ट वायर ट्रांसफ़र 1-4 दिनों के बीच लेते हैं। इसलिए वायर ट्रांसफ़र एक बहुत तेज़ भुगतान विधि हैं वायर ट्रांसफ़र की सुरक्षा। तार स्थानान्तरण भी एक बहुत ही सुरक्षित भुगतान विधि है। दोनों प्रेषक और रिसीवर के पास एक वैध वित्तीय संस्थान में एक बैंक खाता होना चाहिए। SWIFT संदेश सेवा बैंकों के बीच वायर निर्देशों को प्रेषित करने के लिए क्रिप्टोग्राफ़ी का उपयोग करता है। वायर ट्रांसफर प्राप्तकर्ता 8217 के स्पष्ट प्राधिकरण के बिना भी प्रतिवर्ती नहीं हैं। इसलिए क्रेडिट कार्ड के मामले में चार्जबैक या भुगतान रिवर्सल का कोई जोखिम नहीं है। यह प्रविष्टि जनरल में पोस्ट हुई थी। बुकमार्क पर्मलिंक पोस्ट नेविगेशन 70 पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय भुगतान विधियों पर विचार: SWIFT तार अंतरण rdquo sayyed नासिर अली कहते हैं: मैं एक प्रश्न 8230i विदेशी मुद्रा व्यापार करना चाहता हूँ और मैं पैसे हस्तांतरण करना चाहता हूँ 8230 दलाल वेबमनी, एलआर और बैंक वायर ट्रांसफर 8230 प्लस के माध्यम से केवल पैसे स्वीकार करता है। मेरे ब्रोकर अकाउंटप्लस गाइड के लिए स्विफ्ट वायर ट्रांसफर के माध्यम से धन हस्तांतरण करें .. हाँ, मेरे पास विदेश में एक विदेशी मुद्रा खाता भी है और धन जमा करने के लिए पेपैल मनी बुकर्स या वायर ट्रांसफर द्वारा भुगतान स्वीकार करते हैं। यू के पास पाकिस्तान में एक विदेशी मुद्रा खाता होना चाहिए और फिर आप अपने ब्रोकर 8217 के बैंक खाते में तार 8230 तक आसानी से धन हस्तांतरित कर सकते हैं। अस्लान अमीन कहते हैं: यार मैं पूछना चाहता हूं। पाकिस्तान फैसलाबाद में कोई बैंक है जो विदेशी मुद्रा व्यापार जमा करने और वापस भुगतान प्रणाली के साथ काम करता है मेरा प्रश्न श्री ज़ुबैरी 8230 के लिए था वह मेरा मानना ​​है कि वह विदेशी मुद्रा व्यापारी है। 82128212821282128212821282128212821282128212821282128212 आपके लिए एक और सवाल है 82308221if प्रेषक एक कंपनी है तो स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के अनुसार आपकी कमाई को पाकिस्तान रुपए के खाते में जमा होना चाहिए 8221 अब क्या होगा अगर कोई कंपनी पाकिस्तान में अपने एफसी अकाउंट को वायर ट्रांसफर (हम) भेजती है तो क्या होगा? । क्या मुझे धन मिल सकता है यह राशि मेरे एफसी खाते के लिए नहीं है रुपए खाते में क्या बैंक रुपए में परिवर्तित होगा फिर फिर से (मैं पैसे खोएगा क्योंकि बैंक 90.4 रुपये की तरह कुछ खरीद लेंगे और इसे वापस 91.5 की तरह अधिक बेच देगा) 821282128212821282128212821282128212821282128212 विदेशी मुद्रा दलालों के साथ समस्या यह है कि फंड को आपके खाते में धन जमा करने के लिए इस्तेमाल की गई विधि से वापस लेना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप बैंक हस्तांतरण के माध्यम से अपने ओंडाए खाते में धन जमा करते हैं, तो उसी खाते में वापस बैंक हस्तांतरण के माध्यम से धन निकाला जायेगा। (मेरे मामले में मेरे एफसी अकाउंट ..) अहमद, ओन्डआ एक मनी ट्रांसफर सर्विस प्रदान करता है और आप वापस ले सकते हैं आपके चयन के किसी भी खाते में अगर आप उनसे पूछने के लिए समय लगाते हैं कि वे आपको एक ही बात कहेंगे। मेरा सुझाव है कि आप उन्हें ईमेल करें उनके पास एक ग्राहक सहायता डेस्क है जो आप जानते हैं यदि आप किसी कंपनी से यूएसडीएफसी खाते में अमरीकी डालर (या कोई एफसी) प्राप्त करते हैं तो आपका बैंक निधि को स्वीकार करने से इनकार करेगा धन प्रेषक को वापस कर दिया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास एक ही बैंक के साथ एक रुपया खाता है तो आपका बैंक वायर को अपने रुपए खाते में बदलने की पेशकश कर सकता है। धन के इस मोड़ के अनुरोध के लिए आपको एक पत्र लिखने के लिए कहा जाएगा। यासीर अहमद कहते हैं: एफएक्ससीएम के मामले में मामूली मामला नहीं है, मनी लॉन्डरिंग पॉलिसी के कारण वे वायर लेनदेन को केवल एक खाते के साथ डीपोजिट की अनुमति देते हैं श्री अहमद का सवाल कानूनी है, मैंने पाकिस्तान से विदेशी मुद्रा का कारोबार कभी नहीं किया है, यहां बैंकिंग वास्तव में नहीं है मुहम्मद अदनान शुजा का कहना है: शीर्षक 8221 मैं मार्गदर्शन चाहता हूं 8221gt हाय सब, मैं ओडेस्क पर एक ठेकेदार हूं और मैं अपने सहयोगी बैंक को धन हस्तांतरित करना चाहता हूं। स्विफ्ट वायर ट्रांसफर के जरिए चालू खाता बैंक की शाखा, जिसमें मैंने अपना खाता खोला है, उसे मान्यता प्राप्त स्विफ्ट कोड नहीं मिला है। मई। धन को हस्तांतरित करने के लिए मैं एलाइड शाखा का तेज कोड का उपयोग करता हूं दूसरी बात। कितनी देर तक वायर ट्रांसफर आप ले लेंगे आप संबद्ध बैंक प्रबंधन के साथ यहां क्या लिखते हैं, लेकिन आम तौर पर बोल रहे हैं, आपको हेड ऑफिस स्विफ्ट कोड का उपयोग करके धन प्राप्त कर सकते हैं और बैंक आपकी शाखा में अपने खाते में पैसे का भुगतान करेगा। वायर ट्रांसफर आमतौर पर केवल एक व्यावसायिक दिन लेता है लेकिन इसमें 3-4 दिन लग सकते हैं। अजहर शाह का कहना है: प्रिय अब्दुसामाद को मुझे उर मददप्रदता की आवश्यकता है, कृपया मुझे बता सकते हैं कि मैं अपने एससीबीएचबीएल डेबिट कार्ड कैसे पैसे की बदले में सत्यापित कर सकता हूं, जब भी मैंने कोशिश की तो वे कहते हैं कि 8220 रीसेंट कार्ड जमा विफल हो गए क्योंकि आपके बैंक ने हमारे डेबिट अनुरोधों को अधिकृत नहीं किया 8221 i8217ve खाता पीकेआर में और अमरीकी डालर में मनी बुकर्सर्स को जमा करने की कोशिश की इंटरनेशनल बैंक ट्रांसफर लंबी अवधि 1000 से कम के लिए उपयुक्त नहीं है - प्लज़ सहायता अब्दुल रौफ का कहना है: मुझे वास्तव में कुछ आसान और सस्ते मनी ट्रांसफर विधियों की ज़रूरत है। लेकिन SWIFT ऐसा नहीं लगता है यूसुफ सईद कहता है: मुझे यूनाइटेड किंगडम बैंक में 5 मिलियन से अधिक पाकिस्तानी रुपए भेजना होगा। मैं यह बड़ी राशि कैसे भेज सकता हूं क्या स्टेट बैंक के कुछ प्रतिबंध शामिल हैं यदि आप अपने विदेशी मुद्रा खाते से पैसे भेजते हैं तो कोई प्रतिबंध नहीं हैं और आप चाहते थे कि मैं आपको एसबीपी के नियमों का हवाला दे: ये खाता सभी विदेशी मुद्रा प्रतिबंधों से मुक्त हैं। दूसरे शब्दों में, खाता धारकों को खातों में उपलब्ध शेष राशि की रूपरेखा में या किसी भी देश के लिए और किसी भी उद्देश्य के लिए या किसी भी उद्देश्य के लिए या विदेशी मुद्रा नोट और यात्रियों की जांच ज़ाहिद बलूच कहते हैं: प्रिय महोदय, मेरे पास एक सवाल है मैं एक राष्ट्रीय हूं 2 साल पहले मैंने पाकिस्तान जाने का फैसला किया। मैंने घर खरीदने के लिए लगभग 400,000 लाए अब मैं वापस जा रहा हूँ और मैंने अपना घर बेचा है। मैंने अपना पैसा परिवर्तित कर दिया है और इसे एफसी खाते में डाल दिया है मैं इस राशि को वापस अमेरिका में अपने खाते में कैसे स्थानांतरित कर सकता हूं। आपकी मदद बहुत ही सराहनिय है। क्या स्टेट बैंक को इस मामले में आमंत्रित किया जाता है धन्यवाद सचमुच मूल्य पढ़ने के लिए धन्यवाद। आप जानते हैं कि लेनदेन का तरीका पाकिस्तानी लघु व्यवसाय उद्योग के लिए बहुत बड़ा मुद्दा है। सरकार को इस मुद्दे पर कार्रवाई करनी चाहिए। श्रेणियाँ अन्य साइटें जोड़ा गया 15 मई 2014 श्रेणी के तहत: तकनीकी विश्लेषण स्टर्लिंग की कीमतें महान बिक्री के दबाव के तहत हैं और मार्क कार्ने के भाषण पर कई दिनों तक कम हो गई हैं। कल यह जोड़ी नीचे शब्द दिशा में 120 से अधिक pips चाल। ऐसा लगता है कि स्टर्लिंग अपनी मंदी की यात्रा शुरू कर चुकी है, लेकिन डी 1 ग्राफ़ में तेजी की प्रवृत्ति लाइन ब्रेकआउट के लिए इंतजार करना होगा। तकनीकी रूप से यह जोड़ी दिन के कारोबार के लिए मंदी की प्रवृत्ति में है। एसएमए100 और एसएमए 200 एक मंदी की प्रवृत्ति का संकेत कर रहे हैं, एच 1 ग्राफ में इचिमोकू बादल इंगित कर रहे हैं

No comments:

Post a Comment